Wednesday, April 1, 2009

Black Hole CH-30 आरोप

'उस ब्लॅकहोलमें समय कैसे उलटा दौडता होगा' यह सोचते हूए स्टेलाने अपनीभी घडी दो घंटे पिछे 7.16 पर लाकर रख दी. लेकिन उसके दिमागमें अचानक एक बात आ गई. '' मुझे तो चिंता हो रही है की अगर गिब्सनभी ऐसेही किसी ब्लॅकहोलमें खो गया हो तो ?'' उसने अपना डर जाहिर किया. '' मुझे नही लगता की ऐसा हो सकता है ..'' जाकोबने कहा. '' तूम इतने यकिनके साथ कैसे कह सकते हो ?'' स्टेलाने पुछा. '' क्योंकी गिब्सनको सब पता है ... उसे इन सब ब्लॅकहोलके नियम अच्छी तरहसे पता है ...'' जाकोबने कहा. स्टेलाने अपने टॉर्चकी रोशनी वही बगलमें स्थित और एक ब्लॅकहोलपर डाली. वहा एक पत्थरपर 'D4' ऐसा लिखा हूवा था और निचे लाल अक्षरोंमें 'खतरा ' ऐसा लिखा हूवा था. उस पत्थरपर सबसे निचे प्रिझम जैसी कुछ आकृती तराशकर बनाई थी, जिसने स्टेलाका ध्यान खिंचा. उसे याद आ गया की उसके सपनेमेंभी एक बार ऐसाही प्रिझमजैसा कुछ पत्थरकी दिवारपर तराशा हूवा दिखा था, जिसे हाथ लगाकर उसने अहसास किया था. '' D3 में हवा नही है और D5 मे वक्त उलटी दिशामें चलता है तो फिर इस D4 में ऐसा क्या है की वह खतरनाक है ?'' स्टेलाने पुछा. जाकोब अचानक जल्दी करते हूए विषय बदलकर बोला, '' चलो अब निकलना चाहिए ... पहलेही बहुत देर हो चूकी है ''जाकोब अब 'एक्सीट' कुंएकी तरफ चलने लगा था. स्टेलाभी उसके पिछे पिछे जाने लगी. उसके अचानक बदले मुडका उसे आश्चर्य लग रहा था. '' जाकोब तूमने मेरे सवालका जवाब नही दिया '' स्टेला उसके पिछे पिछे चलते हूए बोली. वहभी उसे ऐसेही नही जाने देने वाली थी. जाकोब अबभी आगे आगे उस 'एक्झीट' कुंएकी तरफ चल रहा था. स्टेला अब पिछे रुककर उसे जाते हूए एकटक देख रही थी. '' जाकोब ... यह ब्लॅकहोल खतरनाक क्यो है ... जरा मुझे बतावोगे ?'' स्टेला लगभग चिल्लाते हूए बोली. जाकोब चलते हूए अपनी जगह पर रुक गया और मुडकर पिछे उसकी तरफ देखकर बोला, '' अब फिलहाल मै नही बता पाऊंगा... अब इस वक्त मै इतनाही बता सकता हूं की वह ब्लॅकहोलभी बाकी दोनों ब्लकहोल इतनाही खतरनाक है ...'' '' फिर कब बताओगे ?'' स्टेलाभी अपने हठ पर टीकी रही. '' जब उचित समय आएगा तब '' जाकोबने कहा. जाकोब अब फिरसे आगे उस 'एक्झीट' कुंएकी तरफ जाने लगा. '' तूम मुझसे कुछ छिपा रहे हो ... '' स्टेला फिर जोरसे बोली. फिरभी जाकोब रुका नही. '' मुझे तो शक हो रहा है की कही तुमनेही गिब्सनका कत्ल ना किया हो '' स्टेला सिधे उसपर आरोप लगाते हूए बोली. अब वह रुक गया. '' मैने गिब्सनको मारा ? ... क्यो भला मै उसे मारुंगा ... जरा बताओतो ?'' जाकोबने प्रतिप्रश्न किया. स्टेला उसके पास गई और उसकी आंखोमें गंभीरतासे सिधे देखते हूए बोली, '' मुझे हासिल करनेके लिए ''जाकोबने व्यंगात्मक ढंगसे जोरसे ठहाका लगाया. '' मैने उसका कत्ल किया ... और क्यो भला?.. तो तूम्हे हासिल करनेके लिए ? .. तूम एक बात भूल रही हो की वह गायब होनेके बाद अपनी मुलाकात हूई '' जाकोबने अपना तर्क प्रस्तूत किया. जाकोब उसकी तरफ चलते हूए उसके और करीब गया , अपना तस्सलीभरा हाथ उसके कंधेपर रखते हूए उसका कंधा थपथपाते हूए बोला , '' स्टेला... मेरा विश्वास करो '' क्रमश:...

No comments: